हरनाज कौर संधू मिस यूनिवर्स जी की जीवनी

- Advertisement -

हरनाज कौर संधू मिस यूनिवर्स जी की जीवनी

Harnaaz kaur Sandhu Biological in hindi

हरनाज कौर संधू मिस यूनिवर्स जी का जीवन परिचय, कद ,उम्र,मूवी ,धर्म और माता पिता ( Harnaaz kaur Sandhu Biological in hindi)(Miss Universe,Height,Age,Movie, Religion,Cast,Parents and Family)-

दोस्तों क्या आप सभी ने मिस हरनाज कौर संधू मिस यूनिवर्स के बारे में सुना है कि यह कौन है और इनके माता पिता कौन है और इसका परिवार कैसा है।क्या आप लोग जानते हैं। तो चलाये जानते हैं कि हरनाज कौर संधू मिस कौन हैं?

आपको बता दे कि इस साल यानी कि 2021 का यह 70वां मिस यूनिवर्स पेजेंट था और जिसको इजरायल में आयोजित किया गया था। आप को बता दे कि इस पेजेंट में हिस्सा लेकर अच्छा प्रदर्शन करना अपने आप में एक बहुत बड़ी बात है और आपको बता दे कि इस काम को भारत की कुछ महिलाओं ने यह किताब अपने नाम कर भारत का नाम रोशन किया है और बताये अगर हम इतिहास की बात करे तो भारत के नाम यह किताब दो बार हो चुकी है।इतिहास में 1994 में  अभिनेत्री सुष्मिता सेन ने अच्छा प्रदर्शन करके इस खिताब को अपने नाम किया था।फिर इसके बाद वर्ष 2000 में भारत से अभिनेत्री लारा दत्ता ने भी इस खिताब को जीता था और अपने भारत का नाम रोशन किया है। और ऐसी ही एक महिला ने 21 साल बाद मिस यूनिवर्स का खिताब जीत लिया।तो ऐसे में आप सभी हरनाज कौर के बारे में जरूर जनाना चाहेंगे ।जो 21 साल बाद मिस यूनिवर्स का खिताब वापस भारत लाया। आप लोग अब हरनाज कौर के बारे में जानना चाहेंगे तो चलिए जानते हैं।

हरनाज संधू कौन हैं- 

 आप सभी जानते हो कि हरनाज संधू कौन हैं। हरनाज संधू 21 वर्षीय भारत के चंडीगढ़(पंजाब) की रहने वाली हैं। इनको जन्म 3 मार्च 2000 को पंजाब में हुआ था। हरनाज का पूरा नाम हरनाज कौर संधू है और इनका दूसरा नाम केंडी है। ये 21 वर्ष के थे तथा इनका पेशा मॉडल और एक्टर था और ये धर्म के सिख थे।इन्होंने अपना एजुकेशन गवर्नमेंट कॉलेज फॉर गर्ल्स चंडीगढ़ से किया किया और पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन से m.a.की पढ़ाई भी कर रही हैं।हरनाज संधू ने पंजाबी फिल्मों में एक्टर का काम भी किया है।

हरनाज संधू की शिक्षा Harnaaz Sandhu Education-

हरनाज संधू ने अपनी स्कूली शिक्षा शिवालिक पब्लिक स्कूल,चंडीगढ़ से की और अपनी आगे की पढ़ाई गवर्नमेंट कॉलेज फॉर गर्ल्स कॉलेज से की जो कि ये भी चंडीगढ़ में हैं।

हरनाज संधू शुरुआती जीवन-

Harnaaz Sandhu Early Life-

क्या आप सभी जानते हो कि हरनाज संधू ने किशोरावस्था में ही मॉडलिंग करना शुरू कर दिया था।हरनाज संधू ने कई फैशन मॉडलिंग और कार्यक्रमों की प्रतियोगिताओ में भाग लिया था। इनकी मां एक रोग विशेषज्ञ हैं। आपको एक बात औऱ बता दे कि हरनाज स्त्री स्वक्षता के बारे में बहुत जागरूकता फैलाती हैं।इन्होंने इज़राइल दूतावास और राजीव गांधी कैंसर संस्थान और अनुसंधान केंद्र,और खुशी के सपोर्ट से महिलाओं के लिए एक मुफ्त  स्वास्थ्य शिविर का भी आयोजन किया।

हरनाज संधू अवार्ड्स   Harnaaz Sandhu Awards and Achievement-

क्या आप सभी हरनाज संधू के अवार्ड्स के बारे में जानते हो कि कब मिला है।तो चलिए जानते हैं-

  • वर्ष 2017 में हरनाज संधू ने चंडीगढ़ का खिताब जीता ।
  • 2018 में उन्होंने मिस मैक्स इमर्जिंग  स्टार इंडिया का खिताब अपने नाम पर किया था।
  • और वर्ष 2019 में फेमिना मिस इंडिया पंजाब का खिताब भी हरनाज संधू ने अपने नाम किया ।
  • और वर्ष 2021 में मिस दिवा यूनिवर्स बन चुकी हैं  भारत की हरनाज संधू।

हरनाज संधू मिस यूनिवर्स पेजेंट 2021(Harnaaz Sandhu Miss Universe)-

आप सभी को बता दे कि हरनाज संधू ने मिस यूनिवर्स पेजेंट का खिताब अपने नाम किया । हरनाज की ताजपोशी  मेक्सिको की पूर्व मिस यूनिवर्स  एंड्रिया 2020 में किया।आप लोगों को और भी  जानकर अच्छा लगेगा कि भारत से मिर्जा और उर्वशी रौतेला भी इन कार्यक्रमों का हिस्सा बनी जिसमें रौतेला उर्वशी ने इस कन्टेंट को जज भी किया था।  

- Advertisement -
Editorial Team
यह लेख Hindi Target के Editorial Team के द्वारा लिखा गया है | यदि आपको लेख पसंद आया हो तो Hindi Target Team आप से उम्मीद रखती है कि आप इस लेख को ज्यादा से ज्यादा Share करेंगे | धन्यवाद !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

हमसे जुड़े

506FansLike
300FollowersFollow
201FollowersFollow

नये लेख

सम्बन्धित लेख