RdxHD 2020 Live Link: Bollywood, Hollywood Movies Free Download

- Advertisement -

RDxHD Live link 2020 जोकि Latest Bollywood Hollywood Movies Download करने के लिए एक Pirated website बनाई गई है । RDxHD पर आपको सभी प्रकार की Hindi Movies, Hollywood Movies in hindi Download कर सकते हैं और इन्हें देख सकते हैं । यह Pirated Website अपने वेबसाइट पर हर एक प्रकार की Categories के साथ Download Quality में Movies रखती है । 

RDxHD 2020 पर कोई भी जाकर किसी भी भी प्रकार की Movies को Free में Download कर सकता है । जब भी कोई नई बहुत जल्द ही हुई Movies Release को भी RDxHD अपनी वेबसाइट पर इसकी Pirated Copy बनाकर डाल देते है इसी RDxHD काफी विज़िटर्स को पा रही है । 

यदि आप भी जानकारी के लिए जानना चाहते हैं कि RDxHD HD Movie Download कैसे करते हैं , तो हमारे इस लेख को आप पूरा पढ़े ताकि आपको सभी जानकारी मिल सके । इस लेख को पढ़ने के बाद आप यह जान सकेंगे कि बहुत लोग Latest Bollywood Hollywood Movies Download कैसे करते हैं वो भी एकदम free में ।

RDxHD से Movies Download कैसे करें ?

RDxHD से Hollywood Hindi Dubbed Movies Download करने के लिए हम बहुत ही आसान तरीका बताएंगे जोकि सभी लोग करते हैं । यह तरीका बताने से पहले हम आपको बता दे कि आप इन्हें Illegal काम के लिए उपयोग न करें  ।

कुछ Steps आप Follow करें जिनकी मदद से आप Hollywood Movies Download in hindi मे कर सकते हैं –

  • Step 1- सबसे पहले इनकी Website पर जाएं ।
  • Step 2- इनकी Site पर दिए गए Search Bar की मदद से अपनी Movies को Search करें यह फिर दी गयी Categories भी चुन सकते हैं ।
  • Step 3- इसके बाद आपको Download वाले लिंक पर क्लिक करना है लेकिन याद रखें इनमें कुछ Ads लिंक भी हो सकते हैं ।अब आपको यह एक नए पेज पर ले जाएगा जहाँ पर Quality का चुनाव करना है ।
  • Step 4- यदि Ads दिखाई देने लग जाये तब आप Ads को बंद कर दें और दिए गए Download लिंक पर दोबारा click करें ।
  • Step 5- अब आपकी Movie कुछ सेकंड में Download होना शुरू हो जाएगी ।

RDxHD 2020 Website की पूरी जानकारी क्या है ?

RDxHD एक Pirated और पूरी तरीके से Illegal वेबसाइट है । जोकि बिना Permission के अपनी वेबसाइट पर यह Bollywood Movies Free Download , Latest hindi Movies Download और Hindi Movies Online hd की तरह बहुत सारी फ्री में Movies Download करने की सुविधा देती है ।

यह वेबसाइट सिर्फ Bollywood ही नहीं आप यहां से Latest Hollywood Movies Download का सकते हैं hindi dubbed south Gujarati Movies Downlaod का सकते हैं और यह Website कई Categories में Hollywood Hindi Dubbed Movies के साथ साथ आपको Web Series और TV Series भी उपलब्ध करवाती है । 

इस वेबसाइट का एक Third Party Android App भी है जिसपर यह सभी प्रकार की Movies और Web Series उपलब्ध करवाती है। लेकिन इस तरह के Application का उपयोग करना आपके और आपके फ़ोन के लिए सही नहीं है क्योंकि यह पूरी तरह से एक Illegal Website है । 

RDxHD Website कैसे काम करती है ?

यह Website बनाये गए Cyber Rules का उल्लंघन करती है और पूरी तरीके से गैर कानूनी है । सबसे पहले इस तरह की Website Original Content को कहीं न कहीं से चोरी करती हैं और यह Content Release होने से पहले या फिर Release के तुरंत बाद ही इसे अपनी website या फिर app पर Leak कर देती हैं जिससे लोगो को Free में Paid Content मिल जाता है और Producer कंपनियों को बहुत नुकसान होता है । 

- Advertisement -

यह थेटर में हाल में लगी कई Movies को Record करके अपनी वेबसाइट पर डाल देती हैं जोकि पूरी तरीके से Illegal है । भारत में इस तरह की कई वेबसाइट को Ban कर दिया गया है लेकिन यह कई तरीकों से अपनी वेबसाइट को शुरू रखते हैं ।

इनका पैसा कमाने का तरीका है Ads दिखाना । ये कई कंपनियों के Ads को अपने वेबसाइट पर दिखाती हैं और वहाँ से यह बहुत ही ज्यादा पैसा कमाती हैं बाकी यह हमें Free Movie download करने की सुविधा देती हैं । 

RDxHD वेबसाइट के Features क्या क्या हैं ?

यह वेबसाइट अपने कुछ खास फ़ीचर की वजह से बहुत ज्यादा सर्च किया जा रहा है आइये देखते है क्या हैं कुछ खास फीचर्स –

  • सबसे पहले सभी Pirated वेबसाइट की तरह यह भी पूरी तरह फ्री Content Download करवाती है । 
  • यह वेबसाइट बहुत ही अच्छे से Design की गयी है जिसकी वजह से किसी प्रकार की कोई दिक्कत नही आती इसे उपयोग करने में । 
  • इस वेबसाइट की मदद से आप कई Languages , Genres और Formats में Videos को Download कर सकते हैं ।
  • किसी प्रकार भी की कोई अन्य Policy को Follow नही करना पड़ता है । आप सीधे मूवीज को डाउनलोड कर सकते हैं । 
  • इस वेबसाइट का एक एंड्रॉइड app भी जोकि ठीक इसकी वेबसाइट की तरह ही काम करता है । 
  • Ads दिखाने के बाद यह हमें Fast downloading की सुविधा देती है ।

RDxHD Live Link 2020 

Pirated Website होने की वजह से इसे search इंजिन से Block कर दिया जाता है जिसकी वजह से इसे हमेशा Domain Name बदलना पड़ता है । इसकी बहुत सी Domain links हैं लेकिन ही है जो एक्टिव हैं –

RDxHD.lifeRDxHD.trade
RDxHD.wikiRDxHD.xyz
RDxHD.worldRDxHD.cc
RDxHD.netRDxHD.tv
RDxHD.comRDxHD.fun

 

RDxHD पर Movies Category कौन कौन सी हैं ?

RDxHD.io Movies की categories की लिस्ट नीचे दी रही है जोकि इस प्रकार हैं –

Web Series- RDxHD वेबसाइट पर आपको बहुत सी ऐसी Web series मिल जाएंगी जिन्हें आप बहुत ही दिनों से तलाश रहें होंगे मगर आपको फ्री में नहीं मिली लेकिन जैसा कि मैंने पहले  बताया है यह एक Pirated अविष्वसनीय वेबसाइट है ।

Panjabi Movies in RDxHD Download – इस वेबसाइट पर आप पंजाबी मूवीज भी डाउनलोड कर सकते हैं इसमें कोई दिक्कत की बात नही यहां पर आपको बहुत सी Panjabi Movies in RDxHD में देखने को मिल जाती हैं ।

Dubbed Movies – इस वेबसाइट पर आपको बहुत सी Movies जोकि किसी दूसरी भाषा में बनीं हैं मगर आपको Hollywood movies Dubbed in hindi ,Tamil movies dubbed in hindi , South movies dubbed in hindi में देखने को मिल जाएंगी । इतना ही नही आपको यहां पर Malayalam Movies भी मिल जाएंगी ।

Latest Movies – इस वेबसाइट पर एक Latest Movies की Category जिसमें आपको जल्द ही release हुयी Movies मिल जाती है जिन्हें इस तरह की Website कहीं से चुरा कर डाल देती हैं और Illegal काम करती हैं । इस Category में लोग जाना ज्यादा पसंद करते हैं क्योंकि यहां पर इनके पसन्द की बहुत सी चीजें जोकि बहुत ही जल्द ही आयी होती है मिल जाती हैं ।

Release Year – Relase year के सेक्शन में आपको यह सुविधा दी जाती है कि आप अपने हिसाब से जिस भी Year की Videos download करना चाहते हैं कर सकते हैं यह एक बहुत ही अच्छा तरीका है जिससे हमें बहुत आसानी हो जाती है Movies को ढूढ़ने में । 

300 MB Dual Audio Movies – यह कैटेगोरी उन लोगों के लिए बनाई गई है जिन्हें बहुत ही कम Data में Movies Download करना होता है। यह मोबाइल यूज़र्स के लिए बहुत ही बढ़िया होता है क्योंकि मोबाइल में space कम होता है और यह कम MB की files होती हैं । 

- Advertisement -

Horror – जब भी कोई डरावनी फ़िल्म देखनी होती है लोग इस Horror वाले सेक्शन पर क्लिक करके वहां से अपनी मन पसन्द मूवीज को download कर लेते हैं । 

Sci-Fi – यह फिल्में कुछ डरावनी और भूतिया होती है जिनकी कहानी थोड़ी बहुत अजीब सी होती हैं । इस तरह की फिल्मों जबतक आप पूरी मूवी को नही देख लेते आपको कहानी समझ नहीं आती क्योंकि इनकी कुछ पार्ट जो मूवी के आखिरी में ही दिखाया जाता है 

Comedy – अगर आपको Funny मजाकिया टाइप की मूवीज पसन्द हैं तो आप बेझिझक इस तरह की मूवी को Comedy वाले सेक्शन में जाकर देख सकते हैं । यहां पर आपको हर तरह की Comedy Movies देखने को मिल जाती है।

Romance  – इस तरह की कैटेगोरी में Love Story मूवीज को रखा जाता है क्योंकि जहां लव होता है वहीं रोमांस होता है आपको यहां पर हर प्रकार की Romantic मूवी मिल जाती हैं 

Action – बहुत यूज़र्स के लिए Action फ़िल्म उनकी पहली पसंद होती हैं । इसीलिए Action Category को बनाया गया है इस में New action फिल्में देखने को मिल जाती हैं ।

18+ Movies – इस तरह की Category में अश्लील फिल्मों को रखा जाता है । जोकि युवाओं को काफी पसंद आती हैं लेकिन यह 18 वर्ष से कम लोगो के लिए बिल्कुल भी नहीं हैं । RdxHd जैसी कई अन्य वेबसाइट हैं जोकि इस प्रकार की फिल्में रखती हैं ।

TV Shows – TV Serial की दीवानी होती हैं ladies इसीलिए उनके लिए यह कैटेगोरी बनाई गई है जिसमें लगभग हर प्रकार के सीरियल देखने को मिल जाते हैं ।

Animated Movies – RDxHd cool जैसी वेबसाइट ने बच्चों को भी ध्यान में रखते हिये उनके लिए भी एक Animated Movies की कैटेगोरी बनाई है जोकि बहुत ही सुविधा जनक है बच्चों को मनोरंजन करने में ।

- Advertisement -

Popular Movies – यह वह कैटेगोरी जिसका मतलब यह होता है कि जोकि Film बहुत ही ज्यादा पॉपुलर रही है उसे इस में रखा गया जिससे इनके यूजर को किसी प्रकार की परेसानी ना हो । 

Dual Audio – इस में उन फिल्मों को रखा जाता है जिनके दो या दो से ज्यादा ऑडियो होते हैं जोकि अलग अलग भाषओं में हो सकते हैं । आजकल यह बहुत ही उपयोगी साबित हो रहा है । 

South Indian Movies – साउथ इंडियन मूवीज को पूरे भारत में पसन्द किया जाता है। जोकि बहुत ही अच्छी मूवी बनाते हैं इनकी डिमांड को देखते हुए RDxHD ने इसमें South Indian Movies in hindi को रखा हुआ है ।

Hollywood Movies –इसमें आपको Hollywood Movies जोकि इंग्लिश में होंगी वो सभी आपको मिल जाती हैं यह एक बहुत ही लोकप्रिय सेक्शन है क्योंकि Hollywood Movies बहुत ज्यादा पॉपुलर होती हैं और ज्यादातर लोग इन्हें ही देखना पसंद करते हैं ।

Hollywood Dubbed Hindi – इसमें आपको Hollywood Dubbed Movies in hindi में मिल जाती है जिससे कि आपको किसी तरह का कोई टेंशन लेने की जरूरत नही होती क्योंकि ये फिल्में इंग्लिश और हिंदी दोनों में होती है ।

South Dubbed Hindi – यह एक और भी भारत में पसन्द की जाने वाली फिल्में में एक क्योंकि इसमें साउथ की फिल्में Hindi में dubbed की गई होती है । जोकि तमिल या फिर तेलुगु बनाई गई होती हैं । 

RDxHD पर दी गई Movie Formats – RDxHD वेबसाइट पर बहुत सी Categories के अलावा यहां पर कई Formats में वीडियो देखने को मिलते हैं जैसे किसी ने Bollywood Movies 2020 देखना या Download करना चाहा तो यह जरूरी नही की सभी Formats की फाइल्स सभी के मोबाइल में चल जाये इसीलिए यहां पर Formats की भी कई Categories दी गयी हैं जो इस प्रकार हैं –

Full HD – यह वीडियो का सबसे अच्छा Format होता है जोकि बहुत पसंद किया जाता है इसमें आपको सबसे बेहतरीन Quality की वीडियो दिखायी जाती हैं ।

360p – यह एक low level वीडियो क़्वालिटी की फॉरमेट है जोकि छोटे मोबाइल के लिए सही होती है । इस फॉरमेट की वीडियो को आप छोटे मोबाइल में देख सकते हैं जिससे आपको किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत नही आएगी ।

1080p – यह एक वीडियो क्वालिटी का ही रूप है लेकिन यह Full HD से थोड़ा कम quality की वीडियो को दिखाता है । जिसे आप देख किसी भी प्रकार की device में देख सकते हैं । इनका Size थोड़ा बड़ा होता है यह 1 GB से ऊपर तक कि ही होती हैं ।

480p – इस प्रकार वीडियो फॉरमेट 360p से थोड़ा सा ज्यादा अच्छी होती हैं यह भी मोबाइल के प्रयोग के लिए बेहतर होती हैं । इनका फॉरमेट भी भी लगभग कभी कभी 1 जब तक का हो जाता है ।

2gb – RDxHD Movies के मामले में यह बहुत High Resolution की Video को उपलब्ध करवा देती हैं जिनका साइज लगभग 2 जब का होता है । इस प्रकार की वीडियो बहुत अच्छी क्वालिटी की होती हैं। 

4gb – इस प्रकार की वीडियो को बहुत ही ज्यादा Clearity की video दिखाती हैं । लेकिन यह मोबाइल में चलने लायक नही होती हैं आपके इन्हें कंप्यूटर या लैपटॉप में चलाये तभी बेहतर होता है। 

Blu-ray – पहले एक फिजिकल device उपयोग में लायी जाती थी जिसका नाम कद था लेकिन सभी चीजें डिजिटल हो गई हैं इसकी वजह से blu ray प्रिंट भी अब आप डिजिटली देख सकते हैं । इनकी मूवीज की Quality तो बेहतर होती ही है लेकिन साथ ही साथ ये कम स्पेस लेती हैं । 

HDRip – यह भी एक प्रकार का HD फॉरमेट है जिसमें बहुत ही अच्छी तरह की video देखने को मिल जाती हैं आप इन्हें अपने मोबाइल में भी चला सकते हैं ।

BDRip – इसे हम HD की क़्वालिटी से थोड़ा कम बेहतर मानते हैं क्योंकि इनमें Clearity का थोड़ा सा आभाव होता है । आप इन्हें अपने हिसाब से downlod कर सकते हैं। 

300mb – Hollywood dubbed in hindi movies को download करने का सबसे बेहतर फॉरमैट यही है । लोग कम समय में अपनी मन पसन्द movie को इन फॉरमेट में Download कर लेते हैं ।

420mb – यह 300mb का फॉरमेट से ज्यादा अच्छा वीडियो दिखाता है जिसमें आपको हर प्रकार की Movies मिल जाती है । यह मूवी मोबाइल पर देखने के लिए बहुत बढ़िया होती हैं । 

AVI- यह फॉरमेट एकदम HD की तरह होता है लेकिन किसी किसी Video प्लेयर में यह वीडियो नही खुलती हैं जिससे कि लोगों दिक्कत आती है लेकिन इसके लिए भी कई app आ गए हैं जिनकीं हेल्प से आसानी से आप देख सकते हैं ।

Latest Movies Leaked by RDxHD

Extra movies 2020 Proxy site है जोकि Bollywood movies के जोभी ओरिजिनल मूवीज होती हैं उन्हें यह एक Pirated Copy देता है जिसे हम Download करके देख सकते हैं जोकि पूरी तरह से Illegal है । RDxHD ने बहुत सी Latest Movies Online leak की हैं और कर भी रही है जिसकी वजह से Bollywood को बहुत नुकसान उठाना पड़ा है । 

हम आपको कुछ ऐसी ही Leaked Pirated Bollywood, Hollywood और Tollywood Movies की लिस्ट दे रहें हैं –

  • Dolittle
  • Joker
  • Sonic The Hedgehog
  • The Last Airbender
  • Serileru Neekkevaru
  • Ala Vaikunthanpurramuloo
  • Jawaani Jaaneman
  • Panga
  • Avengers Endgame
  • Tanhaji The Unsung Warrior
  • Chhapaak
  • Street Dancer 3D
  • Good Newz
  • Dabangg 3
  • Dagaalty
  • Fukrey
  • Udta Panjaab
  • Masaan 

RDxHD Best Alternatives

RDxHD की तरह बहुत और भी वेबसाइट हैं जो Pirated Content उपलब्ध करवाती हैं । यह वेबसाइट भी इसी की तरह गैर कानूनी हैं लेकिन इनमें कुछ Legal भी हैं जो इस प्रकार हैं-

Filmywap – यह एक बहुत पुरानी मूवी है जिसमें आपको लोगों के लिए बहुत mp3 songs ,videos ,Movies और भी कई सारी चीजें जैसे ringtones , वालपेपर आदि देखने को मिल जाती हैं लेकिन यह भी एक Pirated वेबसाइट है जोकि गैरकानूनी है ।

123movies – Pirated Movies Website में 123movies भी बहुत ज्यादा सर्च की जाती है क्योंकि यह भी RDxHD की तरह कई बेहतर कंटेंट देती है । मैं आपको फिर से बताना चाहूंगा ये सभी website illegal तरीके से का करती हैं ।

 

Pagalworld – यह एक बहुत ही पुरानी वेबसाइट जब Smart mobiles नही आये थे उससे पहले से यह वेबसाइट चल रही है। यहां पर आपको Video songs , Mp3 songs और Rintones आदि तरह की चीजें मिल जाती हैं ।

DJMaza 2020 – इस वेबसाइट पर आपको मिक्स Audio , Video , Movies और Animation movies देखने को मिल जाती है लेकिन यह भी illegal तरीके से चलाई जाती है इसलिए आप सावधान रहें ताकि आपके किसी प्रकार का नुकसान ना हो । 

rdxhd

 

 

DjPunjab – इस वेबसाइट का नाम ही सुनकर लग रहा होगा यह वेबसाइट किस तरह के Content को उपलब्ध करवाती है। इस पर आपको पंजाबी गाने , पंजाबी मूवीज ,पंजाबी वीडियो आदि को सर्च कर सकते हैं ।

 

WorldFree4u – यह बहुत ही ज्यादा सर्च की जाने वाली Pirated Movies वेबसाइट में से एक जिसपर आपको हाल ही में रिलीस हुई फिल्में बहुत आसानी से और अनेक फॉरमेट वीडियो क़्वालिटी में देखने को मिल जाती है । यह भी एक अवैध वेबसाइट है।

rdxhd

1337x – यह एक Torrent तरह की वेबसाइट है जिसपर लोग Piracy कंटेंट को ढूंढते है और उनको यहां पर बहुत आसानी से मिल जाती है । इस साइट को Indian Government और बाहर के कई देशों ने ban कर दिया है लेकिन लोग इनका उपयोग VPN आदि के लिए करते हैं । जोकि बहुत ही खतरे का काम होता है ।

Fmovies – मैंने पहले ही बता दिया है कि इस तरह की वेबसाइट Content तो बहुत रखती हैं लेकिन सारा Copy किया या चुराया हुआ होता है । जिससे कि लोग हमेशा फ्री के चक्कर में नई नई वेबसाइट खोजते रहते हैं उनमें यह भी शामिल है ।

9XMovies – यह एक बहुत ही बड़ी Pirated Movie वेबसाइट है जिसपर आपको Assamese , भोजपुरी , पंजाबी , पाकिस्तानी , भारतीय, और भी कई प्रकार की कैटेगोरी देखने को मिल जाती है जिससे लोगो को बहुत ही ज्यादा फायदा होता है लेकिन वही लोगों का नुकसान भी होता है जो उन्हें पता नही चल पाता इसलिए इस तरह की वेबसाइट पर हमें नही जाना चाहिए ।

 

Tamilrockers – RDxDH की तरह Tamilrockers एक बहुत ही Famous वेबसाइट है जिसका उपयोग लोग Piracy Content को देखने के लिए करते हैं । यहाँ पर भी आपको बहुत सारी Movies उनके कैटेगोरी के साथ मिल जाती है जिससे लोगो बहुत ही ज्यादा पैसे बाख जाते हैं लेकिन यह तरीका Illegal इन वेबसाइट का उपयोग ना करें ।

Todaypk 2020 – इसपर आपको Hollywood , Bollywood , Hindi Dubbed, Tamil ,Telugu, Malyalam , Bhojpuri आदि सभी प्रकार की कैटेगोरी होती हैं जिन्हें आप देख सकते हैं । यह वेबसाइट भी पूरी तरह RDxHD को तरह अवैध है ।

rdxhd

KatmovieHD – KatmoviesHD piracy content के साथ साथ वीडियो पर अपने वेबसाइट के एड्स भी लगा देती है जिससे जो भी इनकी वीडियो देखे वो अगली बार भी इनकी वेबसाइट पर पहुच जाए जोकि एक प्रोमोशन का तरीका है । KatmovieHD बहुत ही ज्यादा सर्च की जाने Pirated वेबसाइट है जोकि Illegal है ।

Khatrimaza – कभी न कभी इस वेबसाइट का नाम जरूर सुना होगा यह बहुत ही ज्यादा सर्च की जाती है RDxHD वेबसाइट की तरह इसमें भी कंटेंट के फॉरमेट और कैटेगोरी में उपलब्ध हैं ।

Filmy4wap – एक और Pirated वेबसाइट जोकि इस टाइम सर्च की जा रही है  बहुत ही कंटेंट होने के साथ साथ ये वेबसाइट कई सारी और विकल्प देती हैं जिनको उपयोग करके लोग अपने लिए वीडियो ढूढंकर download करते हैं ।

JalshaMoviez – ऐसी हज़ारों वेबसाइट जो गूगल के द्वारा BAN कर दी जाती हैं लेकिन ये वेबसाइट फिर से नया डोमेन लेकर आ जाती हैं । उनमें यह वेबसाइट एक है जोकि Illegal कंटेंट उपलब्ध करवाती है ।

Hindilinks4u – हिंदी में सभी प्रकार के Piracy content को रखने वाली वेबसाइट है ये Hindilinks4u जोकि अवैध है इस पर भी बहुत ही ज्यादा Movies हैं जोकि हिंदी में होती हैं लेकिन इनका आप उपयोग न करें तो ज्यादा अच्छा होगा ।

Movierulez – मूवीज के मामले में यह साइट भी हमेशा up to date रहती है इसपर भी कई प्रकार के कंटेंट जोकि हाल ही में Release हुए होते हैं मिल जाते हैं । मगर ये Pirated कंटेंट होते हैं। 

Apne TV – हर घर में TV सीरियल देखे जाते हैं और इस तरह के फ्री में देखने के लिए Pirated वेबसाइट का सहारा लेते हैं जिसमें Apne TV बहुत ज्यादा सर्च की जाती है । जोकि गलत है ।

MoviesflixPro – यह भी एक बहुत ही ज्यादा सर्च की जाने वाली वेबसाइट है जिसमें आपको हर तरह की Movies देखने को मिल जाती है । यहाँ पर कई कैटेगोरी बनाई गई है RDxHD Hollywood Bollywood in hindi की तरह पर यह भी पूरी तरीके से अवैध है । 

Movies4u – बहुत ही ज्यादा Movies के शौकीन लोग इस वेबसाइट को भी बहुत ज्यादा सर्च करते हैं जोकि बहुत ही ज्यादा Pirated content को उपलब्ध करवाती है। इसमें Hollywood in hindi , Bollywood , South Dubbed आदि बातें उपलब्ध हैं जोकि Illegal हैं।

RDxHD के Legal Option क्या क्या हैं ?

RDxHd के की जैसे ही कंटेंट बहुत अन्य सारे प्लेटफॉर्म उप्लब्ध करवाते हैं जोकि पूरी तरीके से उनके ही कंटेंट होते हैं और लीगल भी आइये जानते हैं कुछ Legal Option के बारे में –

MXplayer – यह एक Indian Entertainment Company है। जोकि पहले सिर्फ इसने एक Video Player की तरह MXplayer को लाया था लेकिन यह धीरे धीरे इसमें अन्य Features जोड़ता गया और लोगों के द्वारा यह ज्यादा पसंद किया जाने लगा । यहाँ आपको आपको लगभग हर तरह की Movies जैसे , Korean , Hollywood ,Bollywood , Bhojpuri और South movies in hindi देखने को मिल जाती हैं । अब इसपर बहुत ही ज्यादा मात्रा में Movies और web series उपलब्ध हैं । MXplayer के द्वारा Ashram Web series को प्रोड्यूस किया गया जोकि बहुत ही Famous हो गई । यह प्लेटफार्म फ्री है । लेकिन इसपर Ads दिखाए जाते हैं। यह पर एक Section Online Gaming का भी है जिसमें आप Game खेल कर थोड़े बहुत पैसे भी कमा सकते हैं। 

TubiTV – यह एक फ्री Video Streaming Platform है जहाँ पर आपको बहुत Movies , TV Shows आदि बहुत सी चीजें Free में देखने को मिल जाती है । इसका Interface बहुत Attractive और यूजर फ्रेंडली है जिसे उसे करना बहुत ही आसान है । यह पर आप Videos को Dwnload या Stream कर सकटे हैं । TubiTV में आपको बहुत सी Category देखने को मिल जाती है । 

इसमें सर्च करके भी आप अपने मन पसन्द कंटेंट को ढूंढ सकते है । High Quality स्ट्रीमिंग की सुविधा जोकि बहुत ही अच्छी है Network होने पर आपको Buffering का थोड़ा सा भी issue देखने को नही मिलता है । यह पर Video क़्वालिटी के साथ audio क़्वालिटी भी उम्दा किस्म की है । इसमें आप video को Landscape करने के साथ उसको Lock भी कर सकते हैं जिससे आप unwanted click से बच सकते हैं । यह Free होने से साथ में आपको Ads दिखा सकता है जोकि 15 या 20 मिनट के अंतराल पर होते हैं। यहाँ पर आपको हर एक वीडियो के लिए Subtitle भी देखने को मिल जाते हैं।

HoiChoi – यह एक Bengali Video Streaming Platform है जहां पर आपको हर प्रकार की Bengali Movies और Web Series देखने को मिल जाती है । Bengali Videos का यह बहुत ही बड़ा Collection है । इसकी हर एक Video के लिए Subtitle उपलब्ध है । यहाँ पर जो भी नई Movies आती हैं डाल दी जाती हैं । इसकी Parent कंपनी AVG Entertainment है जो इसे manage करती है। यहां पर Bengali Movies के हिसाब से Category और Genres को रखा गया जिससे आसानी होती अपनी Video को ढूंढने में । 

rdxhd

Netflix – यह एक Foreign कंपनी है जिसके पास बहुत ही बड़ा डेटाबेस है Video content का यह कंपनी बहुत ही ज्यादा फेमस है लेकिन यह Hollywood Content को produce करती है इस पर बहुत सारा Content English में ही देखने को मिलता है । यह monthly और annual subscription के जरिये लोगों तक अपना Content पहुँचाता है ।

rdxhd

Amazon Prime Video – यह Jeff Bejos की Parent Comany Amazon का ही हिस्सा है जोकि हर देश में वीडियो Content को एक मासिक या फिर सालाना रुपये लेकर लोगों तक देता है इसमें आपको इनकी वेबसाइट के साथ Fast delivery का भी option देते हैं । जिससे लोगों को बहुत सुविधा होती है। Amazon Prime Video की Release हुई वेब सीरीज मिर्ज़ापुर लोगों के द्वारा बहुत पसंद किया गया ।

Prime Flix – Prime Video Flix एक Online Paid Video streaming के लिए बनाया गया बेहतर प्लेटफार्म है जहां पर आपको Movies, Web series  , Documentries , Anime , TV shows या Kids Shows,  Educational Videos आदि बहुत सी वीडियो देखने को मिल जाती हैं । यह एक यूजर फ्रेंडली app है । इस app के जरिये आप यहां पर पैसे भी कमा सकते हैं । इसमें आप Video की स्क्रीन recording नही कर सकते हैं उसे आप Download करके बाद में offline देख सकते हैं । 

Disney Hotstar – यह दो कंपनियों का कॉम्बिनेशन है इस में Disney एक foreign कंपनी है और Hotstar एक इंडियन कंपनी है । Hotstar पहले Live Shows दिखाने के लिए बनाया गया था लेकिन इस पर भी अब Movies और कई सारी वेब सीरीज दी जाने लगी हैं । इसका भी आपको subscription लेना पड़ता है । 

Sonyliv – यह एक प्रकार TV Shows और Webseries को अपनी subscribers के लिए दिखाता है यह भी एक बहुत ही Famous और Legal Option है RDxHD का हमें इस तरह के प्लेटफार्म का उपयोग करना चाहिए । 

Big Flix – यह एक बहुत ही बढ़िया प्लेटफॉर्म है जहाँ पर आपको 2000 से भी ज्यादा Bollywood Movies देखने को मिल जाती हैं यह भी अपने दर्शकों से Subscription Fee लेता है । यह fee monthly यह फिर anually दोनों हो सकती हैं।

Ulloo – Ulloo बहुत ही जल्द बनाया गया Video content platform है जो कि वेब series के मामले में यह RDxHD से ज्यादा बेहतर और पूरी तरह से Legal content रखता है । इसके लिए भी आपको पूरी तरीके से Subscription लेने की जरूरत होती है जोकि मंथली या सालाना हो सकती है।

YouTube Premium इस Platform के बारे में कौन नही जानता है । हालांकि Youtube पर बहुत सारी मूवीज हैं जोकि एकदम फ्री है लेकिन यहां पर कुछ मूवीज और विडीओ Rent पर होती है जिनके लिए आपको पैसा देना होता है । Youtube ने एक Premium Subscription का option दिया है जहां पर आपको यूट्यूब से Original Content दिखाए जाएंगे और साथ ही साथ Ads फ्री वीडियो भी रहेंगी ।

Zee5 – Web series  के मामले में यह Video conten platform बहुत ही अच्छा है यहां पर आपको बहुत ही ज्यादा मात्रा में कैटेगोरी मिल जाती है लेकिन यह भी आपसे Monthly या Anually Subscription लेता है । 

AltBalaji – यहां एक Movies production कंपनी है Hindi Bollywood और कई प्रकार की वेब सीरीज देखने को मिल जाती है। यह एक पुरानी कंपनी होते यहां पर आपको बेहतर क्लासिक Content भी आसानी से मिल जाते हैं।

Flipkart Video – Customers का रुझान Video Content की तरफ देखते हुए लोगों को Flipkart ने भी वेब सीरीज , मूवीज आदि तरह के वीडियो कंटेंट फ्री में देना शुरू कर दिया है आप चाहे फ्लिपकार्ट वीडियो पर खुद की भी वीडियो बना कर चीजों को प्रोमोट कर सकते हैं ।

RDxHD – सावधान

दोस्तो आपको RDxHD के बारे में पूरी जानकारी दे गई है लेकिन इसका उपयोग आपके लिए मुसीबत का कारण बन सकता है इसके लिये हम आपको कुछ सुझाव दे रहें हैं आप इन्हें ध्यान से जरूर पढ़ें –

  • यह वेबसाइट पूरी तरह Illegal जिसका इस्तेमाल आपके मोबाइल के लिए दिक्कत दे सकता है ।
  • जब भी आपके इस वेबसाइट पर क्लिक करते हैं तो हर बार आपको यह तरह तरह के Ads दिखाता है जोकि आपके अनजाने में कई बार Third party app आपके Mobile में इनस्टॉल हो जाते है और वो आपका डेटा चोरी किया करते हैं ।
  • कई बार आपके Browser में या एड्स Cookies डाल देते देते हैं जिससे आपके Browser में पहले से Save Password और Id चोरी होने का डर रहता है । 
  • इनके Android app में आपको Ads तो देखने को कम ही मिलते हैं लेकिन यह आपके मोबाइल की सभी जानकारी को चुरा लेते हैं और फिर इसे Illegal तरीके से उपयोग करते हैं ।

तो दोस्तों यह थी कुछ कमियां जोकि आपको Pirated वेबसाइट का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए । आशा करता हूँ कि यह जानकी आपको जरूर पसंद आई होगी । हमारी हमेशा से यही कोशिश रहती है कि जो भी जानकी हो आप तक पूरी तरीके से पहुंचाया जाए । 

आप हमारे इस कंटेंट को Facebook , Twitter Pinterest आदि जगहों पर ज्यादा से ज्यादा शेयर करें ताकि हम आपके लिए इसी तरह बेहतरीन लेख लिखते रहें । 

Disclaimer : Piracy पूर्ण रूप से गैर कानूनी है और यह एक बहुत ही बड़ा दंडनीय अपराध है । हिंदी Target किसी भी प्रकार के Piracy का सम्पूर्ण तरीके से विरोध करती है । इस लेख का मूल उद्देश्य केवल आप तक सही जानकारी को उपलब्ध करवाना था । किसी भी प्रकार की Piracy या Illegal कार्यों को प्रोत्साहित करना या इन्हें बढ़ाना हमारा उद्देश्य बिल्कुल भी नहीं है यदि आप इसका गलत उपयोग करते हैं तो हिंदी Target का इससे कोई सम्बन्ध नहीं होगा ।

अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न –

क्या RDxHD वेबसाइट से Free Movies Download करना सही है ?

मैं आप यही सलाह देना चाहूंगा कि आप RDxHD movies जैसे वेबसाइट का उपयोग बिल्कुल भी न करें क्योंकि इसने आपके फ़ोन की Privacy नही रह जाती है। 

क्या हम RDxHD से South Indian Movies को download कर सकते हैं ?

जी हां ! आप South Indian Movies Dubbed in hindi में या फिर Tamil ,telugu या Malyalam में भी डाउनलोड कर सकते हैं । इस पर आपको South indian movies पूरी की पूरी लिस्ट मिल जाती है जिनका उपयोग आप कर सकते हैं और South indian movies Download कर सकते हैं।

RDxHD वेबसाइट से हम Hindi Movies कैसे Download करें ?

यह वेबसाइट बहुत ही कैटेगोरी देती है जहाँ पर आपको Bollywood movies का भी ऑप्शन मिलता आपको उसपर जाना है और अपनी मन पसन्द Movies को download कर सकते हैं । जोकि Hindi में होती हैं ।

क्या हमें RDxHD से Movies download करने के लिए सॉफ्टवेयर की जरूरत होती है ? 

जी बिल्कुल नहीं ! आप हमेशा Pirated चीजों से बचने की कोशिश करने नही आपको अचानक से भारी नुकसान का सामना करना पड़ सकता है ।

क्या RDxHD से Web series download कर सकते हैं ?

आपको इस वेबसाइट hindi Webseries , english वेब series आदि सभी प्रकार के वेब series download कर सकते हैं । 

- Advertisement -
Pankaj Yadavhttp://hinditarget.com
नमस्कार दोस्तों  ! मै Pankaj Yadav , HindiTarget.com का Owner | मै एक Web Developer हूँ | मै इस ब्लॉग के माध्यम से नयी नयी जानकारियां लाता रहता हूँ। कृपया आप हमे SUPPORT करे ताकि हम आपसे इसी तरह जुड़े रहें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

हमसे जुड़े

506FansLike
300FollowersFollow
201FollowersFollow

नये लेख

सम्बन्धित लेख