स्टाक रेंज, लद्दाख-

अगर खूबसूरत पहाड़ों के बीच समय बिताना पसंद करते हैं, तो यह जगह आपके लिए सबसे बेस्ट है. चारों तरफ भूरे और बर्फ से ढके पहाड़ देखने को बनते हैं. यहां कई एडवेंचर्स चीजें की जा सकती हैं, जैसे हाइकिंग, क्लाइम्बिंग और कैंपिंग का भी आनंद उठा सकते हैं. 

नंदा देवी, उत्तराखंड- 

उत्तराखंड में स्थित नंदा देवी बेहद खूबसूरत पर्यटक स्थल है. नंदा देवी भारत की दूसरी सबसे ऊंची पहाड़ी है. इसकी पहाड़ियों का ऊपरी हिस्सा बर्फ की सफेद चादर से ढका हुआ है. प्राकृति की खूबसूरती का आनंद लेना चाहते हैं तो जीवन में एक बार इस जगह जरूर जाएं.

टी गार्डन हिल ऑफ मुन्नार, केरल- 

केरल सिर्फ खूबसूरत बीच के लिए ही नहीं, बल्कि मुन्नार के लिए भी जाना जाता है. मुन्नार बहुत ही खूबसूरत जगह है. केरल के मुन्नार में देखने लायक है टी गार्डन |

नोहकलिकाई फॉल्स, मेघालय- 

नोहकलिकाई फॉल्स देश के सबसे बड़े झरनों में से एक है. यह झरना देखने में जितना खूबसूरत है, इसकी कहानी भी उतनी ही रोचक है. ऐसा कहा जाता है कि एक बार एक एक स्थानीय खासी लड़की ने चट्टान से छंलाग लगा दी थी. उस लड़की का नाम लिकाई था. उसी के नाम पर नोहकलिकाई फाल्स का नाम पड़ा.  

लोनार सरोवर, महाराष्ट्र- 

लोनार सरोवर को भारत की सबसे खूबसूरत जगहों में शुमार किया जाता है. लोनार सरोवर झील महाराष्ट्र के बुलढाणा जिले में स्थित है. यह एक सेलाइन सोडा लेक है. लोनार सरोवर के आस-पास बहुत सारे पेड़- पौधे  इसकी खूबसूरती में चार चांद लगाते हैं. 

की मॉनेस्ट्री, हिमाचल प्रदेश- 

हिमाचल प्रदेश में स्थित की गोम्पा एक बुद्धिस्ट मॉनेस्ट्री है. ये जगह नदी के नजदीक समुद्री तट से लगभग 13,668 फीट ऊंचाई पर स्थित है. यहां का खूबसूरत  नजारा किसी हॉलीवुड फिल्म के सीन से कम नहीं है. 

युमथांग वैली, सिक्किम 

सिक्किम वैसे तो अपने आप में ही बहुत खूबसूरत जगह है, लेकिन युमथांग वैली के दिलकश नजारों की बात अलग है. इस जगह को 'वैली ऑफ फ्लावर्स' भी कहा जाता है. 

होगेनक्कल फॉल्स, तमिलनाडू- 

होगेनक्कल फॉल्स को नियाग्रा फॉल्स भी कहा जाता है. नेचर लवर्स के लिए ये जगह एक बेस्ट ऑप्शन है. इस झरने का खूबसूरत नजारा देखने को बनता है. जीवन में एक बार इस जगह का आनंद जरूर उठाएं. 

ज़ंस्कार पर्वत श्रृंखला- 

जमी हुई नदियों पर ट्रेकिंग करने का प्लान है तो हिमाचल के जनस्‍कर का रुख करें. हर साल जनवरी और फरवरी के महीने में यहां की नदियां जम जाती हैं. बर्फ की चादर ओढ़े इन नदियों को चादर ट्रेक भी कहते हैं |

उल्सूर झील

बैंगलोर की सबसे बड़ी झीलों में से एक जो 50 हेक्टेयर के क्षेत्र में फैली है। यहाँ की प्राकृतिक सुंदरता में हरा-भरा वातावरण, चिड़ियों की चहचहाट व सूरज की ढ़लती-बुझती लालिमा चार चाँद लगा देती है।