कल्याण मटका में आज क्या आयेगा ? कैसे पता करें

- Advertisement -

सट्टा मटका कल्याण के बारे में आपने सुना ही होगा । वैसे यह बिल्कुल भी जरूरी नही क्योंकि कल्याण मटका एक ऐसा खेल है जिसके बारे में बहुत ही कम लोगों को पता है लेकिन जिन्हें इसके बारे में पता हित है उन्हें यह बहुत ही जिज्ञासु खेल लगता है क्योंकि यह पूरी तरह से सट्टेबाजी का खेल होता है और भारत सरकार द्वारा इसे पूरी तरह से प्रतिबंधित किया गया है ।

लेकिन फिर भी लोग कल्याण मटका या फिर सट्टा खेलने के लिए नए नए तरीकों को इस्तेमाल करते हैं । अगर आप इस लेख को आखिरी तक पढ़ते हैं तो आपको मैं यह विश्वास दिलाता हूं कि इसकी पूरी जानकारी आपको हो जाएगी । 

कल्याण मटका क्या है ?(What is kalyan mtka satta)

यह एक सट्टा का खेल होता है जिसे आप जुआं भी कह सकते हैं । भारत में और कई अन्य देशों के लोग इसे बहुत ज्यादा खेलते हैं । इस खेल में आपको किस्मत के भरोसे खेल खेलना होता है क्योंकि इसमें आप को एक नंबर को चुनना होता है अगर आपके द्वारा चुना नंबर सही निकलता है तो आप जितने पैसे उस नंबर पर लगाते हैं आपको उन के पैसे के कई गुना पैसे मिल जाते हैं अगर आपका चुना गया नंबर नही आता है तो आप जितने भी पैसे लगते हैं वह आप हार जाते हैं। 

कल्याण मटका का या फिर अन्य इसी तरह के सट्टा वाले खेलों को खेलने के लिए एक समय बनाया जाता है आप उसी समय अपने पैसे लगा सकते हैं जब यह खेल खुलते हैं । पहले के लोग इस खेल को Physically खेलते थे लेकिन जब से इसे Ban कर दिया गया तब से बहुत से App और Website बन गयी हैं अब लोग इनकी सहायता से ही सट्टा मटका कल्याण को खेलते हैं । 

यह खेल 90 के दशक में बहुत ही लोकप्रिय हुआ और इसे पुरुषों के साथ साथ स्त्रियों द्वारा भी खेल जाने लगा था । लेकिन कुछ समय बाद इसपर लोगों ने ध्यान देना बंद कर दिया  जिससे इसकी लोकप्रियता कम हो गयी और आज के Generation के बहुत ही कम लोग इसके बारे में जानते हैं । 

कल्याण मटका का समय(इंडियन मटका) 

कल्याण मटका का 24 में दो बार खुलता है यह दोपहर में 3:45 पर खुलता है और शाम को 5:45 पर बन्द हो जाता है । कल्याण मटका का रात में खुलने का समय 9:35 है और यह राते के 12:05 पर बन्द हो जाता है । इसी समय आप अपने लगाए गए पैसे का Result देख सकते हैं और आप इसी समय में पैसा लगा सकते हैं। बहुत सारी Website और App हैं जो कि खेल खेलने के लिए Platform उपलब्ध करवाती हैं और सही और सटीक Result देना का दावा करती हैं ।

Matka Timing:

Time Open:             1 PM

Time Close:             2 PM

- Advertisement -

Milan Open:             3.05 PM

Milan Close:             5.05 PM

Kalyan Open:             3.45 PM

Kalyan Close:    5.45 PM

Milan Night Open: 9 PM

Milan Night Close: 11.05 PM

Main Ratan Open: 9.35 PM

Main Ratan Close: 12 AM

Kalyan Night Open: 9.35 PM

Kalyan Night Close: 12.5 AM

कल्याण मटका की तरह के अन्य Game 

जैसा कि मैंने पगले ही बता दिया है कि यह एक सट्टा या जुआं की तरह का खेल है जिसमें आपको पानी किस्मत पर ही भरोसा करना होता है । अगर यह सोचकर इस खेल को खेलते हैं कि आप पक्का जीतेंगे तो यह आपकी बहुत बड़ी भूल होगी । हम आपको इसी तरह के कई और सारे गेम बता रहे हैं जोकि ठीक इसी तरह के हैं जैसे किकि राजधानी डे मटका, राजधानी नाइट मटका, 7 स्टार डे, डे लक्की स्टार, परेल डे, परेल नाइट आदि। इन Games को भी ज्यादा तर वही लोग खेलते हैं जो आपकी किस्मत पर बहुत भरोसा करते हैं ।

यह खेल बिल्कुल Lottery Game खेलने जैसा होता है इसमें आपको यह आसानी होती है कि आप एक दिन में खेल कर पैसे जीत या हार सकते हो । कल्याण मटका को दिल्ली , पंजाब , मुम्बई ,हरयाणा और राजस्थान जैसे राज्यों में अधिकतर खेला जाता है । कल्याण मटका जैसे खेल खेलने के लिए आपको किसी जगह जाना नही पड़ता बस आपको एक Device की जरूरत होती है जहां से आप इस तरह के Website या फिर App के द्वारा खेल सकते हैं । इसके लिए आप अपने मोबाइल का भी सहारा ले सकते हैं ।

कल्याण मटका का इतिहास (History of Kalyaan Matka)

- Advertisement -

सट्टेबाजी के लिए जो मुख्य रूप से सीमा निर्धारित की जाती थी वह Bombay Cotton Exchange से New York Cotton Exchange के हिसाब से Opening और Closing रेट पर निर्भर करती थी।

लेकिन यह 1961 में New York Cotton Exchange रोक दिया गया जिससे कि बाजी लगाने वाले लोग इसे चालू रखने के लिए नए तरीके खोजने लगे । एक सिंधी प्रवासी जिनका नाम रतन खत्री था जोकि पाकिस्तान कराची में रहते थे उन्होंने वक नया Idea खोज निकाला जिसमें काल्पनिक वस्तियों और Cards के Opening और Closing रेट्स निर्धारित किये जाने लगे और इस तरह से खेल को जारी रखा जाने लगा । इस खेल में कागज के कुछ टुकड़ो पर नम्बर लिखे जाते थे और उन्हें एक मटके में रखा जाता था उसके उस मटके से एक Chit एक व्यक्ति निकलता था और उसी से Winner नम्बर को बताया जाता था ।

लेकिन कुछ सालों बाद खेलने का तरीका बदला जिसमें एक तास की गड्डी से तीन पत्ते निकाले जाते थे लेकिन खेल का नाम मटका ही रखा गया ।

अब 1962 में कल्याण जी भगत ने इसी खेल को Worli Matka बताया और कुछ Rules चेंज किये इसी वजह से इस खेल का नाम कल्याण मटका रखा गया । उसके बाद 1964 में रतन खत्री ने इसी को New Worli Matka नाम दिया जिसमें कुछ थोड़े बदलाव लाये गए जिसके वजह से इसे और महत्व मिला । कल्याण जी भगत का मटका सातों दिन चलता था लेकिन रतन खत्री का मटका केवल 5 दिन जोकि सोमवार से शुक्रवार तक था जिसकी वजह से यह ज्यादा लोकप्रिय होने लगा और इसका नाम Main Ratan Matka रख दिया गया ।

1980 और 1990 के दशक में यह मटका खेल अपने ऊंचाइयों पर था । हर महीने 500 करोड़ से भी ज्यादा का सट्टा खेले जाने लगा । उसके बाद मुंबई पुलिश ने कई Legal Action लेना शुरू कर दिया जिससे वहां के लोग कुछ गुजरात , राजस्थान और अन्य राज्यों को चले गए । लेकिन कुछ कल्याण मटका के सट्टेबाज दूसरे रास्ते खोजने लगे जिसमें Online का सहारा लिया जामे लगा जैसे Zhatpat Lotteries आदि ।

कल्याण मटका में आज क्या आएगा ?

कल्याण मटका में आज क्या आएगा यह बताना मुश्किल होता है क्योंकि यह एक प्रकार पर किस्मत का खेल होता है जिसमें लोग किया नंबर पर पैसे लगाते हैं अगर नम्बर उनके लगाए गए अंदाजे के हिसाब से आ जाता है तो लोग जीत जाते हैं। आपको अगर कल्याण में आज क्या आयेगा यह जानना है तो आप इसके पुराने आये हुए नम्बरों को अच्छे से देखे और आप इससे थोड़ा बहुत अंदाजा ही लगा सकते हैं कि अगला नंबर क्या आ सकता है। 

यहां पर ऐसा कुछ भी नही जिससे आप यह जान जाए कि अबकी बार कौन सा नंबर आने वाला है । यदि आप से कोई दावे के साथ किसी नम्बर पर पैसा लगाने के लिए कहता है तो आप बिलकुल भी विश्वास न करें चाहे वह कोई व्यक्ति हो या फिर Website या App । यह खेल पूरी तरह से किस्मत पर निर्भर करते हैं लेकिन आप अपना अंदाजा लगाकर खेले क्योंकि यह आपको थोड़ी सी मदद कर सकता है । वैसे इस तरह के खेल आप न ही खेले तो बेहतर है HindiTarget इस तरह के खेलों और चीजों का बढ़ावा बिल्कुल भी नही करता है ।

कल्याण मटका का रिजल्ट कहां पर देखें ?

कल्याण मटका का रिजल्ट आप Online तरीकों से कहीं पर भी देख सकते हैं जैसे अपने मोबाइल पर , लैपटॉप या फिर साइबर कैफे पर । इसके आपको कहीं भी जाने की जरूरत नही होती है इसके लिए आपको सिर्फ कल्याण मटका की वेबसाइट पर जाना होता है और वहां आपको अपना लगाया गया नंबर देखना होता है । वहां पर Kalyaan Chart या Kalyaan Night Chart, कल्याण पैनल चार्ट होते हैं इन चार्ट्स में ही आप नंबर देख सकते हैं ।

- Advertisement -

कल्याण मटका रिजल्ट देखने के लिए आप Website या फिर खुद Agent से Contact कर सकते हैं । इसी तरह के कई मटका Results को देख सकते हैं इनके लिए भी वेबसाइट का सहारा ले सकते हैं। आप अगर मटका खेल रहे हैं तो यह आपके लोए एक प्लस पॉइंट होगा कि आप अपने Results को Trace करते रहें ताकि जब आपको थोड़ा एक्सपीरियंस हो जाए तो यह आपको दिक्कत न दे और आप अच्छे Matka guessing कर पाए ।

इन्हें भी पढ़ें – Memes meaning in hindi | Meme बनाये आसानी से

इन्हें भी पढ़ें – OTP क्या है , इससे कैसे सुरक्षित रह सकते हैं ?

कल्याण मटका क्यों खेल जाता है ?

यह एक जुआं है जोकि भारत सरकार द्वारा इसे पूरी तरह ban कर दिया गया है लेकिन बहुत से लोग ज्यादा पैसे कमाने के लालच में इसे Illegal तरीके से खेलते हैं कभी भी तो वह जीत जाते हैं लेकिन कभी कभी उन्हें भारी नुकसान का सामना करना पड़ जाता है । इसे खेलना का मुख्य उद्देश्य लोगों का यही रहता है कि लोग ज्यादा से ज्यादा पैसे जीत सके । 

आजकल के सारे मटका Games हैं जिन्हें लोग खेल कर पैसे हारते जीतते हैं जैसे – Worli Day, Kuber Morning, Sagar Day, Sagar Night, Bhagyalaxmi, Kamal Day, Milan Day, Rajdhani Day, Bombay Bazar, Kalyan Night, Time Bazar, Main Mumbai Day, Super Kalyan, Supreme Day, Milan Night, Rajdhani Night, Supreme Night

कल्याण मटका से सम्बंधित Unknown Numbers या Fraud Calls से बचे 

यदि आप के पास कोई Unkonwn Numbers से कॉल आते हैं तो सतर्क हो जाये क्योंकि बहुत से ऐसे लोग Fraud Call करके आपको पैसा जीतने का लालच देते है और आप का पैसा लेकर आपसे बात करना बंद कर देते है और आपका पैसा डूब जाता है । 

आप से हमारी यही सलाह है कि आप इस तरह के सट्टा मटका कल्याण जैसे खेलों को ना खेले क्योंकि ये भारत सरकार द्वारा पूरी तरह ban अगर आप इस तरह के खेल खेलते हुए पकड़े जाते हैं आपको जुर्माना या सजा भी सुनाई जा सकती है। 

Disclaimer : HindiTarget किसी भी प्रकार सट्टा या मटका जैसे Gambling Games का समर्थन बिल्कुल भी नही करता है यह जानकारी हेतु लेख था । अगर आप इस तरह से खेल खेलते हैं तो इसके जिम्मेदार खुदी होंगे ।

- Advertisement -
Pankaj Yadavhttp://hinditarget.com
नमस्कार दोस्तों  ! मै Pankaj Yadav , HindiTarget.com का Owner | मै एक Web Developer हूँ | मै इस ब्लॉग के माध्यम से नयी नयी जानकारियां लाता रहता हूँ। कृपया आप हमे SUPPORT करे ताकि हम आपसे इसी तरह जुड़े रहें।

3 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

हमसे जुड़े

506FansLike
300FollowersFollow
201FollowersFollow

नये लेख

सम्बन्धित लेख